About Us

businessyaan.com पर आपका स्वागत है, इस ब्लॉग पर आपको बिज़नेस, पैसे कमाने, बिज़नेस आईडिया और बिज़नेस ग्रोथ से सम्बन्धित आर्टिकल पढने को मिलते है। मैंने देखा की इंग्लिश में तो बिज़नेस से सम्बन्धित जानकारियां देने के लिए बहुत से बड़े बड़े ब्लॉग मोजूद है पर हिंदी में पढने वाले लोगो को उतना अच्छा कंटेंट/जानकारी पढने को नही मिलती थी इसी वजह से मैंने इस ब्लॉग की शुरुआत की थी।

About Gaurav Rahar –

Gaurav Rahar

मेरा नाम Gaurav Rahar है, मैं businessyaan.com ब्लॉग का फाउंडर हु। अभी में Aviation सेक्टर में अच्छी नौकरी कर रहा हु और साथ साथ अपना बिज़नेस भी कर रहा हूँ। मुझे बिज़नेस से सम्बन्धित चीज़े जानने और सिखने में कभी दिलचस्पी है। इसी के चलते मैं बिज़नेस से सम्बंधित काफी सारी किताबे पढता रहता हूँ, इंटरव्यू और विडियो देखता हूँ और खुद भी वो सीखी हुई सारी चीज़े अपने बिज़नेस में अप्लाई करने की कोशिश करता हूँ और आप लोगो के साथ इस ब्लॉग के माध्यम से शेयर करता हूँ।

मैंने अपना एक छोटा सा बिज़नेस साल 2017 में शुरू किया था जिसको में अपनी नौकरी के साथ साथ अपने पार्टनर के साथ मिलकर करता हूँ।

इसके आलावा मैंने अपना एक ऑनलाइन स्टार्टअप भी शुरू किया है.

अन्य चीज़े जो करना मुझे पसंद है –

  • शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करना और दुसरो को सीखना
  • स्टार्टअप/बिज़नेस के बारे में लगातार ज्यादा से ज्यादा ज्ञान लेना और दुसरो के साथ मेरे YouTube चैनल के माध्यम से शेयर करना।
%d bloggers like this: