सोशल मीडिया पर रतन टाटा को भारत रतन देने की मांग बढ़ी- #BharatRatnaForRatanTata

ratan tata tweet for bharat ratna

Ratan Tata ko Bharat ratna dene ka tweet kya hai

Ratan Tata Bharat Ratna Tweet-

पिछले कुछ घंटों से ट्विटर पर रतन टाटा को भारत रत्न पुरस्कार दिलाने के लिए बहुत सारे ट्वीट्स ट्रेंड कर रहे हैं। रतन टाटा जोकि एक जाने-माने भारतीय बिजनेसमैन, समाजसेवी और टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन है सोशल मीडिया पर उनको लोगो ने भारत रत्न देने के लिए मांग की है। टि्वटर पर उनका हैशटैग यह है #

रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग लोगों की बहुत पहले की है लेकिन यह मुहिम तब से बहुत तेज हो गई जब से मोटिवेशनल स्पीकर डॉक्टर विवेक बिंद्रा ने उनको भारत रत्न देने के लिए ट्विटर पर ट्वीट किया। और लोगों से कहा कि वो इस कैंपेन का हिस्सा बने। बता दें कि डॉ विवेक बिंद्रा ने 5 तारीख को अपने यूट्यूब चैनल पर sir रतन टाटा की एक वीडियो भी डाली थी, उसके बाद ही उन्होंने ट्विटर पर उनके बारे में ट्वीट भी किया था उसके बाद ही ट्विटर पर उनका # ट्रेंड करने लगा और लोगो ने भी उनको रीट्वीट किया।

जब यह बात रतन टाटा को पता चली तो उन्होंने अपने ट्विटर ट्वीट किया कि “मैं आपकी भावनाओं की बहुत सराहना करता हूं लेकिन कृपया करके सोशल मीडिया पर इस अभियान को बंद कर दीजिए मैं भारतीय होने पर बहुत गर्व महसूस करता हूं और भारत की उन्नति और समृद्धि में योगदान कर पाने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं।” 

उनका tweet इस प्रकार था -“While I appreciate the sentiments expressed by a section of the social media in terms of an award, I would humbly like to request that such campaigns be discontinued. Instead, I consider myself fortunate to be an Indian and to try and contribute to India’s growth and prosperity”

रतन टाटा के इस ट्वीट के बाद उनकी इज्जत है लोगों की नजरों में और भी बढ़ गई है।

>EV charging station business कैसे शुरू करे-पूरी जानकारी

रतन टाटा कौन है –

रतन टाटा भारत के जाने-माने प्रसिद्ध उद्योगपति, समाजसेवी और टाटा संस के चेयरमैन है। उन्होंने टाटा ग्रुप को अपने लीडरशिप में बहुत ऊंची बुलंदियों तक पहुंचाया है। उनके माता-पिता का बचपन में ही तलाक हो गया था और वह अपनी दादी के साथ रहते थे उसके बाद वह पढ़ने के लिए विदेश चले गए थे। वो बहुत ही विनम्र स्वभाव के व्यक्ति हैं। 

आज भी टाटा ग्रुप का 66% कमाई का हिस्सा एक चैरिटी ट्रस्ट में चला जाता है। जो कि शिक्षा,कला और खेल आदि अलग-अलग क्षेत्रों में निवेश कर दिया जाता है।

रतन टाटा सच में बहुत ही महान इंसान है और वह भारत रत्न जैसे महान पुरस्कार के हकदार हैं।

#BharatRatnaForRatanTata

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *